केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए विराट कोहली-अनुष्‍का शर्मा ने दी यह मदद

---Ads----

बॉलीवुड स्‍टार अमिताभ बच्‍चन ने 51 लाख रुपये की मदद के अलावा अपने कपड़े और जूते भेजे हैं. टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली और उनकी पत्‍नी व बॉलीवुड एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शर्मा ने बाढ़ प्रभावितों के लिए खाद्य सामग्री और दवाएं मुहैया कराई है.

विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा ने बाढ़ प्रभावितों के लिए खाद्य सामग्री और दवाएं मुहैया कराई हैं (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

केरल में बाढ़ के कारण भारी तबाही हुई है. बाढ़ की इस प्राकृतिक आपदा को झेल रहे देश के इस दक्षिण राज्‍य के लोगों की मदद के लिए बड़ी संख्‍या में लोग और सेलिब्रिटी आगे आए हैं. कई बॉलीवुड स्‍टार्स ने प्रभावित लोगों के लिए धनराशि, खाद्य सामग्री, दवाएं और कपड़े जैसी जरूरी सामग्री भेजी है. बॉलीवुड स्‍टार अमिताभ बच्‍चन ने 51 लाख रुपये की मदद के अलावा अपने कपड़े और जूते भेजे हैं.  टीम इंडिया के कप्‍तान  और उनकी पत्‍नी व बॉलीवुड एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शर्मा ने बाढ़ प्रभावितों के लिए खाद्य सामग्री और दवाएं मुहैया कराई हैं.

थी. कप्तान विराट कोहली ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में इंग्लैंड को 203 रनों से करारी शिकस्त देने के बाद कहा था कि वह इस जीत को केरल बाढ़ पीड़ितों को समर्पित करते हैं. केरल में बाढ़ के कारण 400 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं जबकि 10 लाख के अधिक लोगों को 3,274 राहत शिविरों में ले जाया गया है.    बिग बी अमिताभ बच्‍चन ने अपनी ओर से 51 लाख रुपये की राशि ऑस्‍कर अवार्ड विनर रसूल पूकुट्टी के जरिये मुख्‍यमंत्री राहत कोष में दान की है. एक सूत्र के अनुसार, पूकुट्टी ने बताया है कि अमिताभ ने 51 लाख रुपये के अलावा छह बक्‍से भी भेजे हैं, जिसमें उनके 80 जैकेट, 25 पेंट, 20 शर्ट और स्‍कार्फ आदि हैं. बॉलीवुड के इस  सुपरस्‍टार ने अपने करीब 40 जोड़े जूते भी बाढ़ प्रभावितों के लिए भेजे हैं.

उधर, इटली की बड़ी फुटबॉल टीमों में एक एएस रोमा ने केरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए टीम की टी-शर्ट को नीलाम करने का फैसला किया है. टीम ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिये कहा, ‘इस सत्र में एएस रोमा के सीरी ए (इटली की घरेलू सीरीज) के पहले घरेलू मैच के बाद पांच मैचों में खिलाड़ियों द्वारा पहने गये टी-शर्टों को नीलाम किया जाएगा ताकि उससे इकट्ठा धन कर केरल को दिया जा सके. एएस रोमा अपना पहला घरेलू मैच 28 अगस्त को अटलांटा बीसी के खिलाफ खेलेगी. उन्होंने प्रशंसकों से भी केरल के लिए दान देने की अपील की. एक अन्य ट्वीट में टीम ने कहा, ‘एएस रोमा से जुड़ा हर कोई केरल के बाढ़ प्रभावितों के साथ खड़ा है. हम अधिकारियों के साथ संपर्क में है कि बाढ़ पीड़ितों की मदद कैसे कर सकते हैं. इससे पहले इंग्लिश प्रीमियर लीग की टीम लीवरपूल एफसी ने भी केरल के लोगों के साथ एकजुटता दिखते हुए प्रशंसकों से मदद करने की अपील की. टीम ने ट्वीट किया, ‘हम केरल के बाढ़ पीड़ित लोगों के साथ खड़े है. जो मदद करना चाहते है वह हमारे स्थानीय समर्थक क्लब केरल रेड्स से संपर्क कर सकते है.’ स्पेन की ला लीगा की विजेता क्लब एफसी बार्सिलोना ने भी बाढ़ में मारे गये लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की.  (इनपुट: एजेंसी)

---Ads----

Comments