UPTET 2018 आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी, जानें मुख्य जानकारी

---Ads----

शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 के लिए उम्मीदवार 7 अक्टूबर को शाम 6 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बेसिक शिक्षा विभाग ने ऑनलाइन आवेदन के कारण हुई परेशानी की वजह से आवेदन की अंतिम तिथि 3 दिन आगे बढ़ा दी गई है। आपको बता दें कि बृहस्पतिवार शाम तक टीईटी के लिए 18.90 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।

यह परीक्षा 4 नवम्बर को शुरू होने वाली है जिसके लिए 18 सितम्बर से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए थे। उसके बाद से वेबसाइट में उम्मीदवारों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। करीब 14 दिन तक चली समस्या के बाद यूपीडेस्को ने 1 अक्टूबर को सर्वर की स्पीड बढ़ाने और डाटा बेस की समस्या को दूर किया। सर्वर की खराबी के कारण रजिस्ट्रेशन में आ रही दिक्कत के बाद अभ्यर्थियों ने इलाहाबाद स्थित बेसिक शिक्षा परिषद मुख्यलाय और परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन और हंगामा भी किया था। अभ्यर्थियों की ओर से लगातार ऑन लाइन आवेदन की अंतिम तिथि आगे बढ़ाने की मांग की जा रही थी।

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर को शाम 6 बजे तक थी। बृहस्पतिवार को शासन में अंतिम तिथि बढ़ाने को लेकर हुए विचार विमर्श के बाद अपर मुख्य सचिव प्रभात कुमार ने ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 3 दिन बढ़ाने की मंजूरी दी।

परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि अभ्यर्थी अब 7 अक्टूबर को शाम 7 बजे तक आवेदन कर सकेंगे। चतुर्वेदी ने बताया कि टीईटी 2018 के लिए बृहस्पतिवार शाम तक 18.90 लाख रजिस्ट्रेशन हुए हैं। करीब 6 लाख अभ्यर्थियों का परीक्षा शुल्क जमा होने की पुष्टि हुई है।

---Ads----

Comments