SSC JE 2017 परीक्षा के परिणाम जल्द जारी, ऐसे कर सकते हैं चेक

---Ads----

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) आज अपनी वेबसाइट ssc.nic.in पर जेई के परिणाम घोषित कर सकता है। आपको बता दें कि एसएससी जेई यानी कनिष्ठ अभियंता परीक्षा संयुक्त चयन आयोग (एसएससी) और संयुक्त उच्च माध्यमिक स्तर (सीएचएसएल) परीक्षा के अलावा कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) द्वारा आयोजित सबसे महत्वपूर्ण भर्ती अभियान में से एक है। आज एसएससी जेई 2017 के परिणाम एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर उपलब्ध होंगे।

एसएससी जेई 2017 ऑनलाइन परीक्षा में लगभग 5,69,930 उम्मीदवार सामने आए। हर साल, एसएससी देश भर में सरकारी विभागों और मंत्रालयों में विभिन्न रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए नियमित आधार पर भर्ती परीक्षा आयोजित करता है। एसएससी ने एक अधिसूचना में यह भी कहा कि दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ और एएसआई में सब-इंस्पेक्टर का अंतिम परिणाम 31 अक्टूबर, 2018 को घोषित किया जाएगा।

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ और एएसआई में जूनियर अभियंता की कुल 341 रिक्तियों और उप-निरीक्षक के 5000+ पद भर्ती किए जाएंगे। एसएससी जेई 2017 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण अक्टूबर-नवंबर 2017 के महीने में शुरू किया गया था। पहला कंप्यूटर आधारित परीक्षण जनवरी 2018 के महीने में आयोजित किया गया था और दूसरा जून 2018 में था।

ऐसे कर सकते हैं अपना परिणाम चेक-
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
लिंक ‘जूनियर इंजीनियर्स (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और क्वांटिटी सर्वेइंग एंड कॉन्ट्रैक्ट) परीक्षा, 2017 पर क्लिक करें।
परिणाम विकल्प पर क्लिक करें।
एक प्रिंटआउट ले लें।

---Ads----

Comments