स्कूल टीचर ने शेयर की ऐसी तस्वीर, नौकरी तो गई साथ में भुगतनी पड़ी ये सजा

---Ads----

इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर करते समय विक्टोरिया पोपोवा को ये अंदाजा भी नहीं था कि एक फोटो की वजह से उनकी नौकरी छिन जाएगी।

26 साल की विक्टोरिया रूस के ओम्स्क में एक स्कूल में पढ़ाती थीं। कुछ दिनों पहले उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी एक फोटो शेयर की थी जिसमें वो स्विम सूट पहने हुई थीं। इस फोटो की वजह से उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया है।

साइबेरियन टाइम्स ने स्कूल के हवाले से लिखा है कि ऐसा करके विक्टोरिया ने स्कूल और टीचिंग के पेशे को अपमानित किया है, लेकिन अब बहुत से सोशल मीडिया यूजर्स उनके समर्थन में आ खड़े हुए हैं।

करीब तीन हजार लोग स्विमसूट पहने हुए अपनी फोटो शेयर कर चुके हैं और विक्टोरिया की बर्खास्तगी का विरोध कर रहे हैं। इस विरोध के लिए #teachersarepeopletoo (टीचर भी इंसान हैं) इस्तेमाल किया जा रहा है।

ये पागलपन कब बंद होगा?

ज्यादातर लोग स्कूल के इस फैसले का विरोध कर रहे हैं। विक्टोरिया को लोगों का काफी समर्थन मिल रहा है। एक शख्स ने इंटरनेट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है “ये पूरी तरह से दिखावा है। ऐसा करना मूर्खता है और बेहद अपमानजनक भी है।”

एक महिला ने लिखा है “हम टीचर हैं लेकिन हम इंसान भी हैं। हमें भी हक है कि हम स्कूल के बाहर या फिर सोशल मीडिया पर अगर अलग दिखना चाहें तो दिखें।” एक अन्य व्यक्ति ने इस फैसले को पूरी तरह बेवकूफी बताया है। वहीं एक शख्स लिखते हैं कि “इतनी बेतुकी बात पर खुद का बचाव तक करने की जरूरत नहीं है।” एक इंस्टाग्राम यूजर ने लोगों से विक्टोरिया का समर्थन करने की बात कही है।

ऐसा कोई नियम नहीं है

ऐसा नहीं है कि सारे लोग सिर्फ विक्टोरिया का समर्थन ही कर रहे हैं। बहुत से लोगों का मानना है कि यह गलत है। लोगों का कहना है कि पर्सनल स्पेस की बात कहकर आप कुछ भी तो नहीं कह सकते हैं।

वहीं खुद को टीचर बताने वाली एक महिला का कहना है कि यह कोई नियम नहीं है। टीचर भी इंसान है लेकिन ये इंसान पढ़ाने का काम करते हैं। वो कहती हैं, “बेशक सबका अपना एक निजी जीवन होता है, लेकिन क्या आप पसंद करेंगे कि कोई टीचर स्कूल के पीछे शराब पिए…क्योंकि वो भी तो इंसान हैं।”

टीचर या फिर मॉडल?

स्विमसूट में टीचर की तस्वीर वायरल होने के बाद ओम्स्क प्रांत की सरकार ने घोषणा की है कि विक्टोरिया काम पर वापस लौट सकती हैं।

सरकार की ओर से कहा गया है कि “विक्टोरिया के भविष्य का फैसला हो गया है, अब ये उन्हें तय करना है कि क्या वो इसी स्कूल में पढ़ाना चाहती हैं या फिर किसी दूसरे स्कूल में।”

रूस की एक मॉडलिंग एजेंसी प्लस साइज ओम्स्क ने विक्टोरिया से संपर्क किया है और उन्हें एक ऑफर भी दिया है।

---Ads----

Comments