RRB Group D Exam 2018: उम्मीदवारों के पास 28 जुलाई तक फोटो सुधारने का मौका

---Ads----

rrb Recruitment 2018 Railway Group D exam: रेलवे में फरवरी माह में ग्रुप डी पद पर निकली 62000 वैकेंसी के आवेदकों के लिए अच्छी खबर। ऐसे उम्मीदवार जिनका फोटो ठीक तरह से अपलोड नहीं हो पाया है वह अपना फोटो ठीक तरह से फिर से अपलोड कर सकते हैं। रेलवे ने कुछ दिनों पहले अपना एप्लीकेशन स्टेटस देखने का लिंक एक्टिवेट किया था। अपने आरआरबी (जिस आरआरबी के लिए आपने आवेदन किया है) की वेबसाइट पर जाकर आप अपना एप्लीकेशन स्टेटस चेक कर सकते हैं। ग्रुप डी के लिए फोटो सुधारने की अंतिम तिथि 28 जुलाई है।

आवेदन करने वाले कुछ उम्मीदवारों के आवेदनों में फोटो अपलोडिंग संबंधी गलतियां पाई गई हैं। उनकी फोटो नियमों के मुताबिक नहीं है। ऐसे उम्मीदवारों को रेलवे ने अपनी फोटे नियमों के मुताबिक अपलोड करने का एक और मौका दिया है।

प्रत्येक रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर छपे नोटिफिकेशन के मुताबिक – ‘उम्मीदवार या तो आरआरबी की वेबसाइट पर एप्लीकेशन स्टेट लिंक के जरिए लॉगइन करें या फिर उन्हें जो ईमेल के माध्यम से लिंक भेजा गया है उस पर क्लिक कर अपनी फोटो ठीक साइज में अपलोड करें।’

रेलवे में फरवरी माह में निकली 90 हजार भर्तियों के लिए 2 करोड़ 37 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। इनमें ग्रुप डी के 62000 पद थे और असिस्टेंट लोको पायलट व टेक्नीशियन के 26000 पद।

ग्रुप डी की भर्ती परीक्षा की तिथि का ऐलान अभी नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि अगस्त, सितंबर, नवंबर माह में यह परीक्षा आयोजित हो सकती है।

ग्रुप सी की समयसीमा खत्म
रेलवे भर्ती आवेदन में आरआरबी ने ग्रुप सी के उम्मीदवारों को भी अपनी फोटो सुधारने का जो मौका दिया था उसकी समयसीमा खत्म हो गई है। रेलवे ने ऐसे उम्मीदवारों को अपने आवेदन फॉर्म में सुधार करने का मौका दिया था जिन्होंने अपनी तय नियमों के मुताबिक अपलोड नहीं की थी। दूसरा मौका मिलने के बाद जिन उम्मीदवारों ने अपनी फोटो ठीक अपलोड कर दी है उनका एप्लीकेशन स्टेटस अपडेट कर दिया जाएगा। ग्रुप सी की परीक्षा 9 अगस्त से शुरू होगी।

---Ads----

Comments