14 जून को जन्म लेने वाले होते हैं दृढ़ इच्छाशक्ति वाले और मेहनती

---Ads----

सामान्य फल – आपके कंधे चौड़े और हड्डियां बड़ी होंगी, इसके बावजूद आप काफी आकर्षक होंगे और आपका शारीरिक रूपरंग मनोहारी होगा। आपकी मुस्कुराहट सामने वाले का सहज ही दिल जीत लेती है। आमतौर पर आप दयालु मानवतावादी और उदार होंगे। आपका मस्तिष्क चौकन्ना होगा और आप अधिक ज्ञान हासिल करने के लिए जिज्ञासु होंगे। आपमें प्रचुर अंतर्ज्ञान और अतिन्द्रिय शक्तियां होंगी। आपमें दृढ़ इच्छाशक्ति है और आप मेहनती हैं।
आपकी कार्यशैली– आप एकांतप्रिय भी हैं और आपमें धैर्य भी काफी है। आप अपने प्रयासों में निरंतर लगे रहते हैं। आपमें मानसिक संतुलन है और आपका स्वभाव आमतौर पर स्थिर होता है। आप धार्मिक दार्शनिक हैं, परन्तु धर्मांध नहीं हैं। आपकी नजर में धर्म और दर्शन सुंदरता और सद्भाव के घोतक हैं, जिसमें पूरी मानव जाति के लिए प्रेम हैं और मानव जाति की सेवा करने का ध्येय है। इसीलिए आपका जीवन औरों से हटकर व प्रेरणादायक होता है।
प्रेम रोमांस– आपके प्रेम प्रसंगों में तीव्र आध्यात्मिक और कलात्मक रूझान रहता है। चूंकि आप बहुत आदर्शवादी होते हैं, इसलिए आपको अपने विवाहित जीवन में कई समझौते करने पड़ेगे चाहे, आपका पार्टनर आपकी कसौटियों पर पूरी तरह से खरा न उतरे। आपके जीवन साथी का भी कलात्मक स्वभाव होगा, परन्तु वह अहंकारी और दबंग भी हो सकता है।
बिजनेस और आर्थिक स्थिति – आप अपना बैंक बैलेंस बढ़ाने की ज्यादा इच्छा नहीं रखते, आप पैसा बचाते हैं, क्योंकि आप इसका उपयोग जनहित में करना चाहते हैं। आपकी प्रबल इच्छा होती है कि आपके पास दूसरा घर भी हो जैसे देहात में भी घर। आपको यात्रा का शौक है, परन्तु इनमें से एक यात्रा से आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है या आपकी प्रतिष्ठा में कमी हो सकती है। नौकरी में अपने और कर्मचारियों से आपके संबंध बहुत अच्छे रहेंगे, परन्तु आपको सावधान रहना चाहिए कि आपके कर्मचारी सहयोगी आपको आर्थिक नुकसान न पहुंचा दें।
स्वास्थ्य– आमाशय आपके शरीर का कमजोर हिस्सा है और आपको ज्यादा खाने की आदत छोड़ देना चाहिए।
आश्चर्यजनक बात- आपको आउटडोर जीवन पसंद है इसलिए आपको इनसे जुड़े व्यवसाय भी रास आएंगे। आपमें नाटकीय प्रतिभा भी होती है और आप स्टेज से जुडे़ व्यवसायों में भी सफल हो सकते हैं।
चेतावनी- आपका मस्तिष्क तार्किक है और आपको निर्णय पर पहुंचने में दूसरों की सलाह के बजाए अपने स्वयं के अंतर्ज्ञान और तर्कशक्ति पर भरोसा करना चाहिए। रोजमर्रा के प्रैक्टिकल निर्णय लेने में आप बहुत सक्षम नहीं हैं।
शुभ दिन- रविवार
शुभ रंग- ग्रे, काला, नीला, ब्राउन

---Ads----

Comments