लालकिले से भाषण में क्या हो मुद्दा? PM मोदी ने लोगों से मांगे सुझाव

---Ads----

आपको बता दें कि इससे पहले भी प्रधानमंत्री कई बार अपने भाषणों के लिए लोगों से सुझाव मांगते आए हैं. सोशल मीडिया पर आम लोगों से सीधे संवाद करना ही एक बड़ा कारण है कि पीएम युवाओं में लोकप्रिय हैं.

आने वाले 15 अगस्त को देश को मिली आजादी के 71 साल पूरे हो रहे हैं. इस बीच स्वतंत्रता दिवस मनाने की तैयारियां भी जोरों पर चल रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांचवीं बार लाल किले से देश को संबोधित करेंगे, इसके लिए उन्होंने आम जनता से सुझाव मांगा है.

पीएम मोदी ने मंगलवार को अपने ट्विटर पर लिखा, ’15 अगस्त के भाषण को लेकर आपके क्या विचार और आइडिया हैं. उन्हें मेरे साथ खासतौर से बने फोरम नरेंद्र मोदी ऐप पर साझा करें, आप mygov.in पर भी सुझाव दे सकते हैं. https://www.mygov.in/group-issue/give-suggestions-prime-ministers-speech-independence-day-2018/ पर भी अपने सुझाव शेयर कर सकते हैं. आने वाले दिनों में मैं आपके सुझावों के मिलने का इंतजार करुंगा.’

What are your thoughts and ideas for my 15th August speech?

Share them with me on a specially created forum on the Narendra Modi App.

I look forward to receiving your fruitful inputs in the coming days.

गौरतलब है कि 2019 के का ये लालकिले से आखिरी संबोधन होगा. ऐसे में वह यहां से क्या कहते हैं और किस तरह लोगों को संबोधित करते हैं ये देखने लायक होगा.

2014 में लालकिले से अपने पहले भाषण के दौरान ही प्रधानमंत्री ने जनधन योजना जैसी बड़ी योजना का ऐलान किया था. सवाल है कि क्या इस चुनावी साल में पीएम मोदी कोई बड़ा ऐलान करेंगे.

15 अगस्त के अवसर पर लालकिले से भाषण के अलावा प्रधानमंत्री अपने वेश के लिए भी चर्चाओं में रहते हैं. पिछले चार मौकों पर पीएम मोदी अलग-अलग तरह की पगड़ियों, कुर्तों-पायजामा में दिखे हैं. जो एक चर्चा का विषय रहा है.

---Ads----

Comments