लगातार दूसरे दिन बढ़े पेट्रोल के दाम, डीजल भी हुआ महंगा

---Ads----

कच्चे तेल में नरमी के बावजूद पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई राहत नहीं मिली है. सोमवार की तरह ही मंगलवार को भी इनकी कीमतों में बढ़ोतरी हुई है.

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में नरमी आने के बावजूद घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई राहत नहीं मिली है. लगातार दूसरे दिन मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है.

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOCL) के मुताबिक मेट्रो शहरों में ईंधन की कीमत में बढ़ोतरी हुई है. पेट्रोल के दाम मेट्रो शहरों में 6 पैसे बढ़े हैं. वहीं, डीजल की कीमत में 7 पैसे की बढ़त हुई है.

आईओसीएल की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 76.31 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं. कोलकाता में इसकी कीमत 79.20 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है. मुंबई की बात करें तो यहां आपको 83.76 रुपये और चेन्नई में 79.26 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं.

वहीं,  करें तो दिल्ली में एक लीटर डीजल के लिए आपको 67.82 रुपये, कोलकाता में 70.58, मुंबई में 72 और चेन्नई में इसके लिए आपको 71.62 रुपये प्रति लीटर दाम देने पड़ रहे हैं.

बता दें कि इससे पहले सोमवार कोपेट्रोल  में 9 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी. वहीं, डीजल की कीमतों में 14 पैसे की बढ़ोतरी मेट्रो शहरों में दर्ज की गई थी.

हालांकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में नरमी आई है. ओपेके देशों का उत्पादन जुलाई में 2018 के सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंचने के बाद कच्चे तेल की कीमतों में नरमी आई है.

रॉयटर्स के मुताबिकफ्यूचर 7 सेंट्स गिरकर $74.90 प्रति बैरल पर पहुंच गया है. वहीं, डब्लूटीआई क्रूड में 6 सेंट्स की गिरावट देखने को मिली है. यह 70.08 प्रति डॉलर के स्तर पर बना हुआ है.

---Ads----

Comments