पटना में हाईटेंशन तार गिरने से लगी आग, दो लोगों की मौत

---Ads----

बिहार की राजधानी पटना के सिटी इलाके में मंगलवार की सुबह हाईटेंशन तार गिरने की वजह से एक गोदाम और ट्रक में आग लग गई. इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए हैं.

पटना सिटी के बाईपास थाना अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग 30 के पास हाईटेंशन तार पोल से टूट कर उस वक्त गिरा जब ट्रक में लदा केमिकल पास के गोदाम में उतारा जा रहा था. हाईटेंशन तार के गिरने की वजह से सबसे पहले ट्रक में आग लग गई और केमिकल की वजह से धमाका हुआ. इसके बाद गोदाम में भी आग लग गई. आग की लपटें इतनी भयंकर थीं कि जल्द ही पास के दो अन्य गोदाम भी उसकी चपेट में आ गए.

घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 7 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने की कोशिश होती रही. हालांकि, आग की लपटें तब शांत हुईं जब ट्रक और गोदाम पूरी तरीके से जलकर खाक हो गए.

इस दौरान मौके पर मौजूद दो ठेले वाले इस घटना में बुरी तरीके से झुलस गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई. घायल तीन लोगों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां पर उनका इलाज चल रहा है.

घटना इतनी गंभीर थी कि आग की लपटें मानो आसमान छू रही थी. खुशकिस्मती की बात यह रही कि जिस जगह पर आग लगने की यह घटना घटी उस से 50 मीटर की दूरी पर एक पेट्रोल पंप था. अगर आग की लपटें इस पेट्रोल पंप तक पहुंच जाती तो घटना और बड़ी हो सकती थी.

बहरहाल, मृतकों को नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ले जाया गया है. यहां उनका पोस्टमॉर्टम किया जा रहा है. पुलिस ने फिलहाल इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली है और जांच शुरू कर दी है.

---Ads----

Comments