60 लाख की नई बीएमडब्‍ल्‍यु में दफना कर एक बेटे ने पिता की अंतिम इच्‍छा पूरी की

---Ads----

ताबूत में नहीं बीएमडब्‍ल्‍यु में दफ्न होंगे पापा

नाइजीरिया में अजूबूके नाम के एक शख्‍स रहते हैं। उनके पिता कुछ अर्सा पहले गुजर गए और उनकी आखिरी इच्‍छा पूरी करने के लिए वे किस हद तक चले गए ये जान कर आप भी एक बार तो जरूर चौंक जायेंगे। अजूबूके ने अपने पिता को सामान्‍य ताबूत में नहीं बल्कि एक लग्‍जरी कार में दफनाया है। एक नाइजीरियन वेबसाइट ने जब उनसे इस बारे में सवाल किया तो अजूबके ने बताया कि उन्‍होंने अपने पिता से यह वादा किया था कि वह उन्हें साधारण ताबूत में नहीं बल्कि एक लग्जरी कार में दफनाया जाएगा। इसीलिए जब पिता की मौत हुई तो उन्‍होंने हर हाल में अपना वादा निभाना था। इस वादे को पूरा करने के लिए उन्‍होने 32 मिलियन नाइजीरियन करेंसी यानि करीब 60 लाख रुपए कीमत वाली नई लग्जरी बीएमडब्‍ल्‍यु कार खरीदी और ताबूत की जगह उसमें पिता का शव रख कर दफनाया। उनके इस कमाल से सोशल मीडिया पर हंगामा हो गया।

25 हजार से ज्‍यादा बार शेयर हुई खबर

डेली मेल की खबर के अनुसार जब एक छोटे से गांव में अजूबूके के पिता की मौत हो गई तो उनके शव को इस मंहगी कार में रखकर रीति रिवाज के साथ जमीन में दफन कर दिया गया। इस अंतिम संस्‍कर की तस्‍वीर किसी ने कब्रिस्‍तान में अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लीं और उन्‍हें सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। टाइम्‍स नाउ के अनुसार इसकेउ बाद ये तस्‍वीरे तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं। एक रिपोर्ट के अनुसार दुनिया के शायद सबसे अनोखे इस अंतिम संस्कार की तस्वीरों को फेसबुक पर अब तक 25 हजार से ज्‍यादा बार शेयर किया जा चुका है। इस साइट में दिख रही तस्‍वीरों से स्‍पष्‍ट है कि काले कपड़े पहने तमाम लोगों के बीच कार को जमीन में बने बड़े से गड्ढे में दफन किया जा रहा है।

मिले अजीब कमेंट और याद आई मिलती जुलती घटना

इसके बाद से इस घटना पर तेजी से लोगों के कमेंट किए जाने लगे। कुछ लोग इसे सराह रहे हैं, कुछ गलत बता रहे हैं, कुछ हैरान हैं, कुछ सदमे में। कुछ लोगों को लगता है कि बेहतर होगा कि माता पिता के जिंदा रहते उनके लिए कार खरीद कर उन्‍हें खूब घुमायें पर मरने के बाद उन्हें कार में दफन करना बेवकूफी है। कुछ के लिए ये प्‍यार नहीं उसका दिखावा है। इस बीच उस घटना का भी जिक्र हुआ जो हाल में चीन में हुई थी। वहां भी एक व्यक्ति को उसके परिवार ने सिल्वर ग्रे कलर की सेडान गाड़ी में रख कर दफना दिया था। हालांकि उस मामले में मरने वाला ही उस कार का मालिक था।

---Ads----

Comments