अगस्त तक सभी डॉटपुल हो जाएंगे चौड़े

---Ads----

सभी डॉटपुल अगस्त माह तक चौड़े किए जाएंगे। कुंभ में अप्रवासी भारतीयों के लिए नौ स्पेशल ट्रेन चलेगी। इलाहाबाद सिटी स्टेशन पर नया फुट ओवर ब्रिज बनेगा।

जासं, इलाहाबाद : अगले साल होने वाले कुंभ को लेकर सीएमपी, सोहबतियाबाग, अल्लापुर गेस्ट हाउस, शिवकुटी और दारागंज डॉट पुल का चौड़ीकरण का काम अगस्त तक पूरा कर लिया जाएगा। कुंभ के दौरान अप्रवासी भारतीयों को वाराणसी से इलाहाबाद लाने के लिए नौ विशेष पर्यटन पैकेज ट्रेनें चलाई जाएंगी। बुधवार को नई दिल्ली में रेलमंत्री पीयूष गोयल की अध्यक्षता में हुई कुंभ मेला-2019 की उच्चस्तरीय बैठक में यह सभी निर्णय लिए गए।

बैठक में कुंभ से पहले इलाहाबाद और आसपास के सभी स्टेशन पर वाई-फाई की सुविधा, अप्रवासी भारतीयों के लिए नौ विशेष रेल गाड़ियां चलाने, कर्जन ब्रिज को पर्यटन और विरासत स्थल के रूप में विकसित करके राज्य सरकार को हस्थानातरित करने और एनसीआर के अपर महाप्रबंधक को कुंभ मेला के लिए तीन रेलवे जोन का नोडल अधिकारी बनाया गया। सीएमपी, सोहबतियाबाग, अल्लापुर गेस्ट हाउस, शिवकुटी और दारागंज डॉट पुल का चौड़ीकरण और नैनी में निर्माणाधीन आरओबी का रेलवे का हिस्सा अगस्त 2018 तक पूरा करने, बेगमबाजार, एमएनएनआइटी, फूलपुर और रामबाग में नए रेलवे ओवर ब्रिज को अक्टूबर तक पूरा करने का फैसला लिया गया। उप्र सरकार द्वारा डिपाजिट वर्क के रूप में इलाहाबाद सिटी स्टेशन पर एक नया फुटओवर बिज बनाने का निर्णय लिया गया, जो कुंभ से पहले शुरू हो जाएगा।

बैठक में एनसीआर के अपर महाप्रबंधक अरुण मलिक ने कुंभ मेला से संबंधित 12 करोड़ की लागत से 14 काम पूरे किए जाने और 591 करोड़ रुपये की लागत से हो रहे 32 कार्य की प्रगति के बारे में रेलमंत्री को अवगत कराया। बैठक में उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से शहरी विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, उत्तर मध्य रेलवे के अपर महाप्रबंधक अरुण मलिक, मुख्यमंत्री के विशेष सचिव अमित सिंह, इलाहाबाद मंडल के आयुक्त डॉ. आशीष गोयल, आइजी रेंज रमित शर्मा, मेला अधिकारी विजय किरन आनंद शामिल हुए।

—–

इनसर्ट..

अगले महीने झेलना होगा जाम

रेलमंत्री की अध्यक्षता में दिल्ली में हुई बैठक में सभी डॉटपुल का चौड़ीकरण करने काम अगस्त तक पूरा करने का निर्णय लिया गया। इससे अगले महीने शहरवासियों को जाम झेलना होगा। क्योंकि रामबाग का डॉटपुल दो महीने से बंद चल रहा है। इसलिए सीएमपी और सोहबतियाबाग डॉटपुल पर हररोज जाम लगता है। जब एक-एक करके यह डॉटपुल बंद होंगे तो शहर में जाम की समस्या और विकराल हो जाएगी। क्योंकि स्कूल से लेकर हाईकोर्ट सभी खुल हुए हैं। सात महीने पहले जब डॉटपुल का दोहरीकरण किया गया था, तब शहरवासियों को 25 दिन तक जाम की मार झेलनी पड़ती थी।

—–

---Ads----

Comments