14 नहीं अब 17 तक बंद रहेगा सोहबतियाबाग आरयूबी का रास्ता

---Ads----

शहरियों को अभी जाम की समस्या से निजात मिलती दिखाई नहीं दे रही है। रेलवे के काम की वजह से सोहबतियाबाग रेल अंडर ब्रिज (आरयूबी) का रास्ता अब 14 सितंबर की बजाय 17 सितंबर तक बंद रहेगा। आरयूबी चौड़ीकरण के कार्य के चलते इस मार्ग पर रोड ट्रैफिक सात सितंबर की शाम से बंद है। अब इसी मार्ग पर पूर्वोत्तर रेलवे के इलाहाबाद  सिटी-दारागंज रेलमार्ग पर ब्रिज संख्या 120 (सोहबतियाबाग) को चौड़ीकरण का काम किया जाना है। इस वजह से अब संबंधित मार्ग पर रोड ट्रैफिक 17 सितंबर तक बंद रहेगा। इसके पूर्व यहां 14 सितंबर की सुबह यह रास्ता खुलना था। एसपी ट्रैफिक कुलदीप सिंह के अनुसार अब 17 तक इस मार्ग पर रोड ट्रैफिक ब्लॉक रहेगा।

वहीं दूसरी ओर सोहबतियाबाग रेल अंडर ब्रिज (आरयूबी) चौड़ीकरण को लेकर बृहस्पतिवार को एक बार फिर से इलाहाबाद जंक्शन से प्रयाग के बीच रेल संचालन ठप रहेगा। इस दौरान सरयू एक्सप्रेस, जौनपुर पैसेंजर निरस्त रहेगी। नौचंदी एक्सप्रेस भी इलाहाबाद से लखनऊ के बीच निरस्त रहेगी। इसके अलावा कई ट्रेनें जंक्शन-इलाहाबाद सिटी एवं छिवकी के रास्ते अपने गंतव्य स्टेशन की ओर रवाना होगी। इस अवधि में रेलवे की ओर से आरयूबी में आरसीसी के 12 बॉक्स लगाए जाएंगे। इस आरयूबी का कार्य पूरा करने के बाद रेलवे की ओर से सीएमपी आरयूबी के चौड़ीकरण का काम शुरू किया जाएगा। इसके लिए सीएमपी आरयूबी पर रेलवे की ओर से बुधवार को भूमि पूजन भी किया गया। वहां पाइलिंग शीट ट्रैक पर डाली गई। ताकि आरसीसी बॉक्स लगाने के दौरान रेल ट्रैक की मिट्ठी का क्षरण न हो।

उधर एनईआर की ओर से 14, 16 एवं 22 सितंबर को रेल ब्लॉक लिया गया है। इस अवधि मेें एनईआर प्रशासन की ओर से  ब्रिज संख्या 120 (सोहबतियाबाग) और ब्रिज संख्या 116 (अलोपीबाग-दारागंज) के चौड़ीकरण के लिए 5.50-5.50 मीटर के आरसीसी के बॉक्स लगाए जाएंगे। इस कार्य के दौरान दोनों ही दिन छह-छह घंटे के लिए रेल संचालन ठप रहेगा। एनईआर के सीपीआरओ संजय यादव के मुताबिक दोनों ही तिथियों में सुबह नौ बजे अपराह्न तीन बजे तक इलाहाबाद-वाराणसी रूट पर रेल संचालन ठप रहेगा। इन तीनों ही तिथियों में मंडुवाडीह-इलाहाबाद सिटी एवं इलाहाबाद सिटी-मंडुवाडीह पैसेंजर निरस्त रहेगी। इसके अलावा 14, 16, 22 को एलटीटी-दरभंगा एक्सप्रेस रामबाग स्टेशन की बजाय  जंक्शन-प्रयाग के रास्ते चलाई जाएगी। इसी रूट पर संबंधित  तिथियों में सिकंदराबाद-दानापुर का भी संचालन होगा। आनंद बिहार-बलिया एक्सप्रेस 16 सितंबर को बदले हुए रास्ते पर चलेगी। 14, 16 एवं 22 सितंबर को हावड़ा-इलाहाबाद सिटी विभूति एक्सप्रेस वाराणसी से इलाहाबाद के बीच दोनों ओर से निरस्त रहेगी। जबकि मंडुवाडीह-जबलपुर एक्सप्रेस शनिवार 22 सितंबर को मंडुवाडीह स्टेशन से 4.30 घंटे की देरी से रवाना होगी।

---Ads----

Comments